प्रतापगढ़ - दिल्ली आने व जाने वाली प्राइवेट स्लीपर बसों में महिलाओं से हो रहा बलात्कार, बाहरी ड्राइवर व कंडक्टर दे रहे घटना को अंजाम - Pratapgarh Samachar

Breaking

शुक्रवार, 19 जून 2020

प्रतापगढ़ - दिल्ली आने व जाने वाली प्राइवेट स्लीपर बसों में महिलाओं से हो रहा बलात्कार, बाहरी ड्राइवर व कंडक्टर दे रहे घटना को अंजाम


प्रतापगढ़ से दिल्ली को जाने वाली व दिल्ली से प्रतापगढ़ आने वाली वोल्वो बसों से सफर करने वाले यात्रियों सावधान करने वाली खबर आई है।

वैसे तो इन वोल्वो बसों के ड्राइवरों के द्वारा हर दिन यात्रियों के साथ मारपीट और बदतमीजी की खबरें आती ही रहती हैं मगर इस बार एक जघन्य अपराध की खबर सामने आई है...

25 साल की एक महिला जो अपने 2 बच्चों के साथ प्रतापगढ़ से दिल्ली वोल्वो बस में जा रही थी उसके साथ बस के ड्राइवर, कंडक्टर और अन्य लोगों ने बेरहमी से बलात्कार किया । महिला उनके सामने गिड़गिड़ाते हुए रहम की भीख मांग रही थी लेकिन अपराधियों को दया नहीं आयी ।

जैसे ही बस लखनऊ क्रॉस करके मथुरा की ओर बढ़ी तभी बस में मौजूद ड्राइवरों ने बारी बारी महिला का रेप किया और जान से मार देने की धमकी दी।

पूरी रात महिला के साथ रेप करने के बाद जब अगले दिन बस नोएडा पहुंची तो महिला का पति उसे वहां लेने आया और तभी महिला ने अपने पति को सारी बात बताई... इसके बाद से ड्राइवर फरार है और 2 लोग गिरफ्तार हुए हैं। नोएडा पुलिस ने मामला दर्ज कर बस को सीज़ कर दिया है।

वैसे आपको बता दें यह जो प्रतापगढ़ से दिल्ली आने व दिल्ली से प्रतापगढ़ जाने वाली बसों में ड्राइवर कंडक्टर चलते हैं यह और इनके बस मालिक  और पूरी बस को स्थानीय माफियाओं व वसूली करने वालों का संरक्षण प्राप्त होता है। यहाँ तक कि स्थानीय पुलिस भी शिकायत करने पर इनके ख़िलाफ़ रिपोर्ट लिखने से कतराती है। बसों का संचालन करने वाली लॉबी पैसे वाली होती है। एक ड्राइवर 5 से 7 हज़ार एक ट्रिप का लेता है। यह पूरा थाना व स्थानीय दबंग किस्म के लोंगों को अपनी जेब में रखते हैं तथा प्रशासन इनपर लगाम लगाने में नाकाम है ।

गौरतलब है कि ये इस तरह का पहला मामला नही है इस तरह के मामले पहले भी हो चुके हैं मगर शासन और प्रशासन की मिलीभगत से इस तरह का अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है।