जिलाधिकारी ने टीम-11 के अधिकारियों के साथ की बैठक दिये आवश्यक दिशा निर्देश, - Pratapgarh Samachar

Breaking

मंगलवार, 9 जून 2020

जिलाधिकारी ने टीम-11 के अधिकारियों के साथ की बैठक दिये आवश्यक दिशा निर्देश,





जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार की अध्यक्षता में आज कैम्प कार्यालय में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव, रोकथाम एवं आमजनमानस को आवश्यक सुविधाये सुनिश्चित करने हेतु गठित टीम-11 के साथ बैठक की गयी। बैठक में श्रम प्रर्वतन अधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद में प्रवासी श्रमिकों के कामगार दक्षता के आधार पर 18 से 60 वर्ष आयु के बीच में 10809 श्रमिक तकनीकी रूप से दक्ष एवं 35176 अकुशल श्रमिक चिन्हित किये गये है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि पल्टन बाजार में पाये गये कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आये हुये व्यक्तियों की पहचान कर उनका सैम्पल अनिवार्य रूप से लेकर परीक्षण हेतु भेजा जाये और ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में आशा, ए0एन0एम0 के माध्यम से लोगों के एनड्राइड मोबाईल में अधिक से अधिक आरोग्य सेतु ऐप एवं आयुष कवच ऐप डाउनलोड कराया जाये। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जनपद में अब तक 90 पाजिटिव कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये है जिनमें से 74 मरीज स्वस्थ्य हो चुके है, जनपद में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत 82 है।
बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पाये जाने के फलस्वरूप कोविड-19 के फैलाव को रोकने एवं बचाव व नियंत्रण हेतु 05 ग्रामों को अस्थाई रूप से सील किया गया था, हॉट स्पॉट क्षेत्र के कन्टेनमेन्ट की 21 दिवसीय अवधि पूर्ण हो चुकी है और वहां पर कोई कोरोना पाजिटिव केस तथा कोविड-19 परिलक्षित लक्षण का कोई व्यक्ति नही पाया गया है ऐसी दशा में हॉट-स्पाट एरिया ग्राम सण्ड़वा दुबान, लक्ष्मणपुर थाना व तहसील लालगंज, ग्राम उदयपुर, सांगीपुर तहसील लालगंज, ग्राम गोगौर, शकरदहा थाना बाघराय, ग्राम पूरेभगवत, अठेहा थाना उदयपुर तथा ग्राम सलाहपुर थाना व तहसील पट्टी पर लगाये गये प्रतिबन्ध समाप्त कर दिये गये है तथा उस क्षेत्र में सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखते हुये शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन करते हुये निर्धारित समय तक दुकानें तथा सामान्य गतिविधियां संचालित की जा सकेंगी।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।